26. काका काकी का झगडा हो गया । काकी ने कहा - मुझे पैसे दीजि‍ए । मैं मायके जा रही हूं, अब कभी वापस नहीं आउंगी । काका ने रूपये दे दि‍ये । काकी ने रूपये गीने और बोली ये तो कम है वापसी का कि‍राया कौन देगा ।


25. मनमोहन सिंग ने दुबारा पी.एम. बनते ही ऐलान कि‍या कि‍ जि‍सके पॉंच बच्‍चे होंगे उसे सरकार पॉंच लाख रू. इनाम देगी । बंता के चार बच्‍चे थे । बंता ने अपनी वाईफ से कहा मेरी गर्ल फ्रेंड से भी मेरा एक बच्‍चा है, मैं अभी जाकर उसे ले आता हूं । बंता गया और गर्ल फ्रेंड से अपना बच्‍चा लेकर घर आया । घर आकर उसने देखा की घर में र्सि‍फ दो ही बच्‍चे थे । उसने अपनी बीवी से पूछा बाकि‍ दो बच्‍चे कहॉं है ? बीवी ने कहा - जि‍सके थे वो ले गया है ।

24. प्रेमी ने प्रेमिका का पहली बार चुंबन लिया तो प्रेमिका के छोटे भाई ने देख लिया। प्रेमी घबरा गया कि कहीं वह जाकर किसी को बता न दे। उसने प्रेमिका से कहा - ''इसे पांच रूपये दे देता हूं। शायद मान जाये और किसी से न कहे!''
प्रेमिका ने तुरंत टोका - ''पांच रूपये क्यों ? यह काम तो वह शुरू से ही दो रूपये में करता आ रहा है!''

23. काका का बेटा काकी से : मां, आज सुबह जब मैं पापा के साथ बस में आ रहा था तो उन्होंने एक औरत के लिये मुझसे अपनी सीट छोड़ने को कहा।
काकी : बेटा, ये तो अच्छी बात है। बड़ों का सम्मान करना चाहिये।
बेटा : मगर मां, मैं तो पापा की गोद में बैठा था ।

22. प्रेमि‍का - ''प्रिये, अगर मैं तुम्हारे साथ शादी न करूं तो क्या तुम आत्महत्या कर लोगे ?''
काका - ''इसमें पूछने की क्या बात है ! मैं तो हमेशा यही करता हूं।''

21. जब कि‍सी पे बुरा वक्‍त आता है तो उसके दोस्‍त और परि‍वार उसके पीछे खडे होते हैं । यकि‍न ना हो तो कि‍सी भी शादी का एलबम उठाकर देख लो ।

20. Life like a VEHICLE .
Husband and Wife r 2 tyrs of VEHICLE
one get puncture VEHICLE will not move
So dear the brilliant people keep stepini.

19. बेटा : सुमि‍त सर ने मुझे मारा ।
बाप : क्‍यों ?
बेटा : सर ने पूछा 2x3= कि‍तना ? , मैंने कहा 6 । फि‍र पूछा 3x2=?
बाप : अबे गधे दोनों सेम होता है ।
बेटा : बस मैंने भी तो यही बोला था ।


18. बाय फ्रेंड - तुम्‍हारे घर गया था, मुझे नही लगता हमारी शादी हो पायेगी ।
गर्ल फ्रेंड - मेरे पापा से मि‍ले थे क्‍या ?
बाय फ्रेंड - नहीं तुम्‍हारी बहन से मि‍ला था ।


17. दो सरदार बैंक लूटने गये पर गन घर में भूल गये । फि‍र भी बैंक लूट लि‍या ।
कैसे ......
...........
बैंक मैनेजर भी सरदार था वो बोला कोई बात नहीं मुझे आप लोगों पर भरोसा है कल गन लाकर दि‍खा देना ।

16. काका का दोस्‍त - यार काका जब तुम्‍हारी वाईफ गुम गई है तो पुलिस को क्‍यों नहीं बता रहे हो ?
काका - ''क्‍योंकि जब मेरा स्‍कूटर गुम हुआ था तो पुलिस वालों ने 15-20 दिन इस्‍तेमाल करने के बाद लौटाया था........।''

15. काका के गुरू ने काका को गुरूमंत्र देते हुए कहा -''बेटा कभी भी शादी मत करना ।''
काका - '' जी गुरूदेव ! मैं कभी भी शादी नहीं करूंगा और अपने बच्‍चों को भी यही सिखाउंगा । जय हो गुरूदेव की !''

14. काकी - कल रात मैंने सपना देखा कि तुमने मुझे शॉपिंग के लिए 5 हजार रू. दिए । सुनो,तुम मेरा सपना खराब तो नहीं करोगे ना ?
काका - नहीं नहीं, बिलकुल नहीं जानेमन, तुम वे रूपए अपने पास ही रखो


13. मल्लिका काका की दुकान two piece swimming costume
पहनकर गई ।
काका ने कहा - मैडम ये खादी भण्‍डार है । Here 2 piece costume is not allowed..."
मल्लिका - '' ठीक है, कौन सा उतारूं ।''

12. काका कुछ दिनों के लिये शहर से बाहर गये हुए थे । काकी की सहेली काकी से मिलने उनके घर गई । सहेली ने काकी के आंखों के नीचे बने काले निशान को देखकर पूछा - अरे मुझे तो लग रहा था की काका दो दिनों बाद बाहर से वापस आने वाले थे ।
काकी - हॉं मुझे भी यही लग रहा था ।

11. काका का मकान आग लगने से तबाह हो गया । काका ने बीमा कंपनी को रकम चुकाने के लिखा ।
बीमा कंपनी ने जवाब दिया - '' हमारी कंपनी का रकम चुकाने के बदले आपको वैसा ही मकान बना कर देगी । ''
काका ने तुरन्‍त बीमा कंपनी को लिखा - '' यदि आपकी कंपनी का यही उसूल है तो मैने अपनी पत्‍नी का जो बीमा कराया है, उसे तुरन्‍त रदद कर दिया जाए । ''

10. एक टेम्‍पो के पीछे लिखा हुआ था '' सावन को आने दो '' । पीछे से आ रहे काका के ट्रक ने उसे जोरदार टक्‍कर मार दी । टेम्‍पो का ड्रायवर जब शिकायत करने पहुंचा तो ट्रक के ड्रायवर काका ने उंगली से ट्रक के पीछे की ओर ईशारा किया । टोम्‍पो के ड्रायवर ने जाकर पीछे देखा । वहॉं लिखा था '' आया सावन झूम के '' ।


9. फोन की घंटी बजी । काका ने काकी से कहा '' अगर फोन मेरे लिये हो तो कह देना अभी मैं घर पर नहीं हूं ।''
काकी ने फोन उठाया और कहा - '' अभी ये घर पर हैं ।''
काका -'' अरे मैने मना किया था ना ।''
काकी - '' फोन तुम्‍हारे लिये नही मेरे लिये था । ''

8. काकी की सहेली ने काकी से पूछा - तुमने अपने फ्रीज के अंदर सेक्‍सी और स्‍लीम मॉडल की फोटो क्‍यो लगा रखी है । काकी ने कहा - मैं जब भी कुछ खाने के लिये फ्रीज खोलती हूं तो माडल का फोटो देखकर सोचती हूं मुझे भी इसी जैसा बनना है, और खाने का इरादा छोड देती हूं । सहेली ने पूछा - तो इससे तुम्‍हे कुछ फायदा हुआ की नहीं । काकी ने कहा- हां मेरा वजन तो पांच किलो कम हो गया पर तुम्‍हारे काका का वजन सात किलो बढ़ गया ।

7.शादी के पहले काकी ने फुटपाथ पर बैठे एक ज्‍योतिषी से पूछा ''मुझसे काका और एक दूसरा आदमी शादी करना चाहते हैं, बताईये दोनों में से कौन खुशकिस्‍मत होगा जिससे मेरी शादी होगी।''
ज्‍योतिषी ने बताया - ''तुम्‍हारी शादी तो काका से होगी और दूसरा आदमी खुशकिस्‍मत होगा।''

6. एक डक्‍टरनी और एक वकीलनी एक पार्टी में आपस में बातें कर रही थीं । इस बीच कई लोग डाक्‍टरनी के पास आये और अपनी बीमारी बता कर उस से सलाह लेने लगे । डाक्‍टरनी ने वकीलनी से पूछा - ''अगर आफिस के बाहर कोई तुम से इस तरह मुफ्त सलाह लेता है तो तुम क्‍या करती हो ।'' वकीलनी-''अगर कोई ऐसा करता है तो मैं उसे अपनी फीस का बिल भेज देती हूं ।'' दूसरे दिन डाक्‍टरनी ने भी उन सभी लोगों के नाम बिल तैयार किए जिन को उस ने पार्टी में सलाह दी थी । इस से पहले कि वह इन बिलों को पोस्‍ट करती उसे कूरियर से एक लिफाफा मिला । उसमें उस वकीलनी का बिल था ।

5. दो कारें आपस में टकरा गई । एक को महिला चला रही थी दूसरी को पुरूष । महिला ने भावुक होकर कहा ''शायद ईश्‍वर इसी बहाने हम दोनों को मिलाना चहाता था । ताज्‍जुब की बात है कि दोनों कारें बिलकुल तबाह हो गई, मगर शराब की यह बोतल बिलकुल सही सलामत है । शायद ईश्‍वर यही चहाता है की हम अपने इस मिलन को सेलिब्रेट करें ।
पुरूष ने खुश होकर बोतल उठा ली और आधी पी कर बची हुई महिला को दे दी । महिला ने बोतल में ढक्‍कन लगा कर लौटाते हुए की कहा ''जरा ठहरों'' ।
पुरूष- ''क्‍यों किसी का इंतजार है क्‍या ।''
महिला- ''हां पुलिस का''


4. काका के मित्र ने पूछा यार काका तुम अपनी वाईफ का फोटो हमेशा अपने पर्स में रखते हो । काका ने कहा हां उससे मुझे मुसिबतों का सामना करने की हिम्‍मत मिलती है । दोस्‍त ने कहा अच्‍छा ये बात है, अपनी वाईफ से तुम्‍हें बहुत प्रेरणा मिलती है । काका ने कहा अबे बात ये है कि जब भी कोई मुसिबत या परेशानी आती है तो उसका फोटो देखकर सोच लेता हूं, इससे बडी थोडी है ।

3. एक बार काका के मित्र ने पूछा काका आपका और काकी का झगडा होता है कि नहीं । काका ने कहा शादी को इतने साल हो गये हैं अभी तक तो कभी नहीं हुआ है । दोस्त ने कहा झगडा करवाना कौन सा मुश्किल काम है, आज ही हो जायेगा । काका ने कहा ठिक है कोशिश करके देख लो । उसी दिन दोस्‍त शाम को काका के घर गया और कहने लगा '' काकी, आपको पता है काका कहां है । काका किसी लडकी के साथ आज फिल्‍म देखने गये हैं ।'' इस पर काकी ने तपाक से कहा '' मुझे तो ये बताकर गये हैं, परन्‍तु लगता है आपकी बीवी ने शायद आपको नहीं बताया है, क्‍योंकि ये उसी के साथ ही तो फिल्‍म देखने गये हैं ।''

2. Alwayz Love Wife.
No Life Without Wife.
वाईफ से प्‍यार करो ।
वाईफ के प्रति ईमानदार रहो ।
दिल बडा रखो ।
ये मत सोचो
'' वाईफ किसकी है ।''

1. काका के मित्र ने पूछा - यार काका तुम मार्केट में, दुकान में तो शेर बने रहते हो पर घर में तुम्‍हें क्‍या हो जाता है ।
काका - अबे घर में भी शेर ही रहता हूं पर घर में मुझ .पर दुर्गा सवार हो जाती है ।

कोई टिप्पणी नहीं: